FAU-G GAME KYA HAI? फौजी गेम क्या है पूरी जानकारी हिंदी में!

जैसा कि आप जानते हो की Pubg समेत 118 चीनी App को इंडिया में फिर से Ban किया गया है! और यह क्यों बैन किया उसके बारे में हम बात करेंगे लेकिन आपको बताना चाहते हैं की PUBG के BAN होने के बाद भारतीय Companys भी Battle Royal Game बनाने में अपनी रुचि दिखा रहे हैं! और Indian User के लिए Pubg जैसा एक बैटल रॉयल Game Launch करने वाली है जिसका नाम है FAU-G तो इस POST में हम जानेंगे कि Pubg Ko Kyo Ban Kiya Gaya और Faug Game Kya Hai और Fau-g Game Kab Launch होने वाला है और कौन सी इंडियन कंपनी इसे बनाने वाली है तो इस जानकारी को पूरा पढ़ें!

fau-g game kya hai wifihindi

PUB-G GAME कैसे लोकप्रिय हुआ-

PUBG का पूरा नाम Player Unknowns Battle Ground था जिसका मतलब होता है "अजनबी खिलाड़ी की रणभूमि" दुनिया की  सबसे पहली Battle Royal गेम 2012 में बनाई गई थी जिसका नाम था माइनक्राफ्ट लेकिन उस Time पर  बैटल रॉयल गेम ज्यादा Popular नहीं हुआ करता था फिर 2017 मैं  Pubg गेम को लॉन्च करने के बाद बैटल रॉयल गेम मशहूर होने लगा और आज मार्केट में हर प्लेटफार्म के लिए  बैटल रॉयल गेम उपलब्ध है बैटल रॉयल वैसे तो बहुत पुराना एक गेम का प्रकार है. जिसमें की बहुत सारे Player होते हैं और और एक जगह पर खेलते हैं इस गेम में  किसी खिलाड़ी को जीतने या उसकी टीम को जीतने के लिए उस Map या जगह में मौजूद सारे खिलाड़ियों को मारना होता है  और जो खिलाड़ी लास्ट तक नहीं मरता वह इस गेम का विनर होता है.और यह गेम आज के दौर में सबसे लोकप्रिय Games में से एक था इस गेम को कुछ इस प्रकार से डिजाइन किया गया था जिसमें की एक साथ बहुत सारे लोगों को एक छोटे आईलैंड पर उतारा जाता था और प्लेयर जिस मोड में खेल रहा होता है उसे उसके हिसाब से आईलैंड की साइज और खिलाड़ियों की संख्या और उसे मिलने वाले weapons की संख्या निर्भर करती थी Pubg गेम को आप अकेले भी खेल सकते थे या फिर अपने दोस्तों के साथ एक टीम बनाकर भी खेल सकते थे यह Game युवा पीढ़ी में बहुत ज्यादा लोकप्रिय था और लोग अन्य Games की अपेक्षा इसे ज्यादा पसंद करते थे!

fau-g game kya hai wifihindi


Pubg Kyo Ban Hua - 

Pubg और बाकी चीनी Apps को मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी ने आईटी सेक्शन के सेक्शन 69A के तहत सुरक्षा और गोपनीयता को देखते हुए 118 और चीनी Apps को Ban किया गया इन Apps पर डाटा चोरी करने और भारत की संप्रभुता को भंग करने जैसी गतिविधियों में शामिल होने और भारतीय Mobile App यूजर्स का डाटा बाहर की कंपनियों को बेचने जैसी गतिविधियां शामिल थी!
अब तक पब्जी टिक टॉक और हेलो जैसे पॉपुलर एप्स के साथ कुल मिलाकर 224 ऐप पर बैन लगाया जा चुका है

KYA PUB-G SE BAN HATEGA-

ये सवाल सबके मन में आ रहा है की क्या PUBG से BAN हटेगा या नहीं तो आपको बता दे अभी मिली जानकारी के अनुसार Pubg कम्पनी ने यह फैसला लिया है की वो अब Pubg Game पर से TEN CENT GAMES कम्पनी के सभी कंट्रोल ख़त्म कर देगी टेनसेंट एक Chinese कम्पनी है इसके बाद से सभी जिम्मेदारया PUBG CORP के पास आ जाएगी इसके बाद इसे साउथ कोरिया हैंडिल करेगी फिर हो सकता है PUBG से Ban हटा दिया जाये!


FAU-G GAME- 

PUB-G BAN होते ही Akshay Kumar ने एक अनाउंसमेंट की और अपने Twitter Account से Twieet कर बताया कि वह भारत में अपना एक गेम लांच करने वाले हैं जिसका नाम है FAU-G इस गेम का पूरा नाम  Fearless And United : Guards है अक्षय कुमार ने ट्वीट कर बताया की वह है PM NarENDRA MODI के आत्मनिर्भर मोमेंट का सपोर्ट करते हुए इंडिया में एक गेम लांच करने वाले हैं जिसका नाम है Faug जिसका पोस्टर देखकर तो यही लगता है कि यह PUBG जैसा ही एक बैटल गेम होगा और सबसे बड़ी बात कि इस गेम से जो भी EARNNING होगी उसका 20% भारत के वीर नाम के ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा जिससे भारतीय सैनिकों को सीधा लाभ होगा!

FAU-G GAME कौन सी कंपनी बना रही है-

FAU-G गेम को एक इंडियन कंपनी जिसका नाम है Ncore Games कंपनी बनाने वाली है इस कंपनी का हेड ऑफिस बेंगलुरू मैं स्थित है और और इस कंपनी के Co Founder Vishal Gondal है विशाल गोंडल ने Times Now में दिए गए अपने इंटरव्यू में इस Games के बारे में काफी कुछ बताया है. और उन्होंने बताया है कि यह एक बैटल गेम होगा और इसका जो पहला लेवल है वह. गलवान घाटी को लेकर बनाया गया है इसके बाद से लोगों के दिमाग में इस गेम को लेकर काफी इंटरेस्ट है!

इसे भी पढ़े-

FAUG GAME KAB LAUNCH HOGA - 

अभी तक मिली जानकारी मैं कंपनी के CO FOUNDER विशाल गोंडल ने बताया कि अक्टूबर लास्ट तक इस गेम को आप तक पहुंचा दिया जाएगा लेकिन उन्होंने कोई एक FIX DATE नहीं बताई है तो हम मान के चलते हैं कि नवंबर तक इस गेम को हम खेल पाएंगे!


"आपको क्या लगता है यह गेम पब्जी गेम को टक्कर दे पाएगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं"

Post a Comment

1 Comments

Please do not any spam link in tha comment box.